यह विश्व का सबसे गंदा आदमी 60 साल से नहीं नहाया है !

इस पूरे विश्व में कई तरीके के इंसान है लेकिन आज हम आपको एक ऐसे इंसान से मिलाने जा रहे हैं जो विश्व का सबसे घिनौना और गंदा इंसान है।

the world's most dirty man
the world’s most dirty man

इरान का रहने वाला अमु हाजी 80 साल का है और उसका यह दावा है कि वह पिछले 60 साल से नहीं नहाया है। अब्बू हाजी यह कहता है कि उसने 60 साल से अपने शरीर पर पानी की एक बूंद भी नहीं डाली है। साथ ही वह पानी डालने से घबराता भी है। वह यह सोचता है कि अगर वह नहायेगा तो बीमार पड़ जाएगा और कई बार इसी वजह से उसे हीन भावना का शिकार भी होना पड़ता है। अमु हाजी खाने की चीजों में भी साफ-सफाई नहीं रखता उसे साफ-सुथरा खाना पसंद नहीं नहीं है।

the world's most dirty man
the world’s most dirty man

एक रिपोर्ट के अनुसार वह जानवरों का सड़ा-गला मांस खाता है। साथ ही पीने के पानी के लिए तेल में रखने वाली कैन का इस्तेमाल करता है। जब आराम पसंदी के मूड में होता है तो वह सिगार पीता है लेकिन यह भी कोई आम सिगार नहीं होती इस सिगार में तंबाकू की जगह जानवरों का मलमूत्र भरा हुआ होता है।

the world's most dirty man
the world’s most dirty man

हाजी खुद को दूसरों की कब्र में लेटा देख कर बहुत काफी खुश होता है चोंकिये मत वह जमीन में गड्ढा खोद कर सोता है इसके अलावा ईंटों के बनाए हुए ढांचों में भी सोता है। अमु हाजी बाल भी नहीं कटाता था जिससे उसे सख्त परहेज है जब बाल बढ़ जाते हैं तो वह इन्हें जला देता है। वह हमेशा चिथड़े पहनना ही पसंद करता है। सर पर वह हमेशा हेलमेट पहनता है जिससे उसे ठंड का एहसास कम होता है। एक रिपोर्ट के अनुसार वह शुरुआत से ऐसा नहीं था लेकिन जिंदगी के कुछ भावुक पलों के बाद वह ऐसा हो गया।

Anil Khare

Anil Khare

Content Writer

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *